Raipur news live रायपुर न्यूज़

छत्तीसगढ़ में हड़ताल का दौर जारी | लोग पलायन को हो रहे मजबूर cg manrega karmi hartal

cg raipur news शुक्रवार। छत्तीसगढ़ में मनरेगा कर्मियों का हड़ताल अब भी जारी है तो वहीं छत्तीसगढ़ प्रदेश सरपंच संघ ने भी हड़ताल प्रारंभ कर दिया है।

छत्तीसगढ़ में पिछले 1 माह से मनरेगा कर्मी अपनी मांगों को लेकर पढ़े हुए और हड़ताल का दौर जारी है फिर भी सरकार उनकी मांगों को अनदेखी कर रही है।

छत्तीसगढ़ में पलायन की स्थिति बन रही है अगर हड़ताल का दौर जारी रहा और लोगों को मनरेगा का काम प्राप्त नहीं हुआ तो निश्चित तौर पर छत्तीसगढ़ के मजदूर पलायन करने के लिए मजबूर होंगे।
इधर सरपंच संघ ने भी प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन करना चालू कर दिया है सरपंच संघ का भी पंचायती राज अधिनियम के अधिकारों की सुरक्षा एवं मांगों को लेकर आज रायपुर बूढ़ा तालाब में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।
मनरेगा कार्य प्रारंभ करने का आदेश उपरांत भी पंचायत में मनरेगा कार्य सुचारू ढंग से प्रारंभ नहीं किया गया है भले ही शासन-प्रशासन मनरेगा कार्य को प्रारंभ हेतु व्यवस्था की गई है परंतु मनरेगा कर्मी के हड़ताल की वजह से लोग बेरोजगार हो रहे हैं।
छत्तीसगढ़ में यदि मनरेगा तहत मजदूरों को कार्य नहीं मिला तो वह दिन दूर नहीं मजदूर संघ भी हड़ताल एवं धरना पर बैठ जाएगी।
छत्तीसगढ़ सरकार का छत्तीसगढ़िया होना गर्व की बात है छत्तीसगढ़ की संस्कृति और धरोहर को अक्षुण्ण बनाए रखना गर्व की बात है परंतु छत्तीसगढ़ की लोगों की हितों को नजरअंदाज करना छत्तीसगढ़िया लोगों के लिए बहुत बड़ी नाइंसाफी है।
सरकार अपनी चुनावी वादों को भुलकर चुनावी यात्रा में निकल पड़ी है तो वहीं मनरेगा कर्मी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं छत्तीसगढ़ में कहीं न कहीं पंचायती राज व्यवस्था डगमगाने लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker