Cg News Hindi today छत्तीसगढ़ न्यूज़

Cg News छत्तीसगढ़ सरकार की राहुल गांधी ने तारीफ की।

Cg News Hindi. छत्तीसगढ़। पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी जी की जयंती पर सांसद राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार की लोकहितकारी योजनाओं को लेकर सराहना की है। राहुल गांधी ने पत्र लिख कर कहा कि छत्तीसगढ़ सीएम श्री भूपेश बघेल जी की वास्तव में समावेशी समाज के लिए अपनी महत्वाकांक्षी दृष्टि को साकार करने की दिशा में अथक प्रयास कर रहे हैं।

राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, नरवा गढ़वा धुरवा बारी योजना जैसी योजनाएं सामाजिक न्याय और कल्याण के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं। छोटे किसान हों, दलित हों, आदिवासी हों, ओबीसी हों या महिलाएं, समाज के हर वर्ग को हमारे जन-समर्थक योजनाओं से फायदा हुआ है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी कांग्रेस पार्टी का मानना ​​​​है कि एक समाज को तभी बदला जा सकता है जब वह अपने सबसे कमजोर सदस्यों को सशक्त बनाए। उन्होंने कहा कि मुझे यह जानकर खुशी हुई कि राजीव जी की जयंती पर छत्तीसगढ़ में 26 लाख से अधिक किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत दूसरी किस्त जारी की जा रही है।

राजीव गांधी किसान न्याय योजना हमारे ग्रामीण इलाकों में संसाधनों को कुशलतापूर्वक स्थानांतरित करने के माध्यम से हमारे गांवों को बदलने के उनके दृष्टिकोण पर खरी उतरती है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना कोविड महामारी के दौरान विशेष रूप से फायदेमंद रही है क्योंकि किसानों को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। लोगों के हाथों में सीधे पैसा डालने की यह प्रतिबद्धता एक गेम चेंजर रही है और प्रशंसा के पात्र है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker