Cg News Hindi today छत्तीसगढ़ न्यूज़
Trending

cg news: निगम सामान्य सभा की बैठक आज, पार्षदों की 13 एजेंडों पर होगी चर्चा।

छत्तीसगढ़। रायपुर निगम की सामान्य सभा गुरुवार को होगी। इस सभा को लेकर भाजपा पार्षदों ने सत्ता पक्ष को घेरने के लिए कमर कस ली है। कांग्रेस सत्ता पक्ष ने भी अपनी पूरी तैयारी के साथ रणनीति बना ली है। सामान्य सभा में कुल 14 एजेंडे रखे गए थे, परंतु भैंसथान की बहुमूल्य भूमि को बेचने का जबरदस्त विरोध हुआ, जिसके कारण फिलहाल इस एजेंडे को हटा दिया गया है।

महापौर परिषद में आधे-अधूरे एजेंडों की स्वीकृति को लेकर भाजपा पार्षद दल आक्रमक रुख अपनाने जा रहा है। क्योंकि उन्हें भैंसथान का बड़ा मुद्दा मिल गया है। वहीं, पंडरी बस स्टैंड की बेशकीमती करीब 40 हजार वर्गफीट जमीन का नाममात्र शुल्क बढ़ाकर लीज अवधि बढ़ाने, डूमरतराई थोक बाजार से लगी हुई जमीन को बेचने, गोलबाजार के विकास और मालवीय रोड पर सबसे पुराने नगर निगम कार्यालय भवन की खाली जगह के उपयोग को लेकर सत्तापक्ष को घेरने की रणनीति बनाई गई है।

जानकारी के अनुसार, भाजपा पार्षदों द्वारा लगाए गए प्रमुख प्रश्नों में शहर में आवारा कुत्तों की संख्या के साथ कितने पालतू और कितने आवारा है और आवारा कुत्तों के खिलाफ निगम का अमला क्या कार्रवाई कर रहा है, इसे लेकर वर्ष 2020 से लेकर 2022 तक का ब्यौरा भी मांगा गया है। इधर सत्तापक्ष के पार्षदों का कहना है कि अब तक किसी भी राज्य में आवारा,पालतू कुत्तों की संख्या या सर्वे नहीं हुआ है। ऐसे में संख्या बता पाना संभव नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker