Cg News Hindi today छत्तीसगढ़ न्यूज़
Trending

CG TET 2022 टीईटी इक्जाम आवेदन की आज है आवेदन अंतिम तारीख, 18 सितंबर को होगी टेस्ट

छत्तीसगढ़ व्यापम द्वारा CG TET application 18 सितंबर को आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 6 सितंबर को रात 11.59 बजे समाप्त हो रही है। आज के बाद उम्मीदवार 7 से 9 सितंबर के तक अपने आवेदन में सुधार कर पायेंगे।

छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि सीजी टीईटी Cg Tet 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज मंगलवार 6 सितंबर 2022 को समाप्त हो जाएगी। परीक्षा का आयोजन कर रहे छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (CGVYAPAM) रायपुर द्वारा जारी Cg tet 2022 अधिसूचना के मुताबिक परीक्षा के लिए आवेदन आज रात 11.59 बजे तक किए जा सकेंगे।

आवेदन के दौरान उम्मीवार को निर्धारित परीक्षा शुल्क 650 रुपये का भी भुगतान करना होगा, परिक्षा शुल्क का अंतिम तारीख भी आज ही है। हालांकि अप्लीकेशन सबमिट करने के बाद उम्मीदवार अपने आवेदन में किसी त्रुटि में सुधार या आवश्यक संशोधन 7 से 9 सितंबर 2022 तक कर सकेंगे।

CG TET 2022 Application कहां कैसे करें

Cg Tet 2022 के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट,cgvyapam.cgstate.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवारों अपना आवेदन सबमिट कर कर सकेंगे। ऑनलाइन शुल्क में राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए छूट दी गई है।

CG TET 2022 kab hai छत्तीसगढ़ टीईटी परीक्षा

सीजी व्यापम द्वारा टीईटी 2022 के लिए घोषित कार्यक्रम के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 18 सितंबर को किया जाना है। परीक्षा का आयोजन राज्य के 28 जिला मुख्यालयों में बनाए गए केंद्रों पर किया जाना है। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए सीजी टीईटी Cg Tet एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड के लिए 12 सितंबर से उपलब्ध कराए जाएंगे। उम्मीदवार इस तिथि पर सीजी व्यापम की वेबसाइट, cgvyapam.cgstate.gov.in पर लॉग-इन करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker