Raipur news live रायपुर न्यूज़

महंगाई की मार से आम जनता परेशान|लुटने पर आमदा हुआ सरकार।diesel petrol price cg today

एक बार देश फिर महंगाई की आग से धधक उठा है सरकार उस आग में घी डालने जैसा काम कर रही है, सरकार आम जनता के जेब काटने पर उतारू हो चुका है।
बात करते हैं अब डीजल पेट्रोल की कीमत के बारे में तो पड़ोसी देशों के मुकाबले भारत में सबसे ज्यादा किमतों में डीजल पेट्रोल बेच रही है भारत सरकार।

तेल की कीमतों में वृद्धि से अन्य उत्पादों पर असर

जब कभी भी डीजल पेट्रोल जैसी मुख्य इंधनों की कीमतों में इजाफा होती है तब तब देश में अन्य उत्पादों कीमतों में बढ़ोतरी होती है। क्योंकि डीजल पेट्रोल मुख्य ईंधन कामेस्ट्रीयल लेबल पर बड़े पैमानों में उपयोग किया जाता है।
जब डीजल पेट्रोल की कीमत बढ़ जाती है तो फैक्टरी में उत्पादन लागत में वृद्धि होती है जिससे उत्पादन वस्तु की कीमतों में वृद्धि होती है और हम सभी ग्राहकों को इनकी कीमत चुकानी पड़ती है।
सरकार आम जनता से इनडायरेक्ट तरीके से सभी चीजों में कीमत वसूल रही है , बात करें परिवहन की तो घरेलू उपयोग की वस्तुओं को परिवहन के साधनों द्वारा ही उपयोग हेतु पहुंचाया जाता है जोकि डीजल पेट्रोल का अत्यधिक मात्रा में उपयोग होता है।

Diesel petrol price cg today

वर्तमान में डीजल पेट्रोल की कीमत 112 रुपए से 115 रुपए के बीच है जबकि वर्ष 2014 और आज की बात करें तो महंगाई में काफी ज्यादा अंतर है।
सरकार 2014 में मंहगाई के मुद्दे पर ही चुनाव मैदान उतरी थी और लोगों ने चुना भी इसी उम्मीद के साथ की महंगाई कम हो जाय परंतु हुआ उल्टा।

मंहगाई पर आम लोगों की राय

मंहगाई पर आम जनता की प्रतिक्रिया बहुत ही असाकारात्मक निकल कर आई है, लोगों का कहना है कि आधुनिक युग में जीना बहुत ही मुश्किल है जब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो रही थी तब सरकार की कंट्रोल में डीजल पेट्रोल कम्पनी थी चुनाव खतम होते ही महंगाई फिर बेकाबू हो गई।
छत्तीसगढ़ में भी जब चुनाव नजदीक आयेगा फिर से डीजल पेट्रोल के दाम कर दिये जायेंगे चुनाव खतम होने पर फिर बढ़ा दिया जाएगा।
देश की सरकार देश की ही जनता को लूटने पर आमदा है लोग गरीब से और गरीब होते जा रहे हैं गरीबी-अमीरी की खाई बढ़ती जा रही है।
सरकार चाहे जितना भी गरीबों के लिए योजनाएं चला ले मंहगाई के बोझ से योजनाएं दब चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker