Gariaband News (गरियाबंद न्यूज़)

Gariaband आदिवासी युवक की करेंट से मौत | आरोपी गिरफतार नहीं हुआ तो आदिवासी समाज करेगा चक्का जाम-मैनपुर

Gariaband News. मैनपुर। गरियाबंद जिले की मैनपुर विकास खंड ग्राम जिडार में बिते सप्ताह एक आदिवासी युवक की खेत में लगाऐ गये फेसिंग तार में विद्युत करंट से मौत हो गया जिससे आदिवासी समाज में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है।

गरियाबंद मैनपुर क्षेत्र की आदिवासी समाज के लोगों ने मामले को लेकर मैनपुर थाना का घेराव किया था, तब आरोपी के खिलाफ थाना में अपराध दर्ज किया गया है। परंतु आज पर्यंत आरोपी नरेंद्र सिन्हा की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। जिस पर आदिवासी समाज के लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 22 अगस्त सोमवार को नेशनल हाईवे 130 C मैनपुर में चक्काजाम एवं घेराव करने की ठानी है, तथा गिरफ्तारी को लेकर मैनपुर एसडीएम, तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा है।

गरियाबंद मैनपुर आदिवासी समाज के वरिष्ठ नेता खेदू नेगी, जिला पंचायत सभापति लोकेश्वरी नेताम,टीकम कपिल,हेमसिह नेगी,पवन दीवान, जिवन लाल, सियाराम ठाकुर, कन्हैया ठाकुर, बुधराम नागेश ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि ग्राम जिडार के उपसरपंच आरोपी नरेंद्र सिन्हा पिता जगतराम सिन्हा अपने खेत में फेसिंग तार लगाया है जिसमें अवैध रूप से बिजली की चोरी कर फेसिंग तार में चारो तरफ करेंट लगाया था जिसमें 30 जुलाई को जिड़ार टिकरापारा केशव मरकाम अवैध रूप से ले गये विद्युत व फेसिंग तार करंट के चपेट में आने से आदिवासी युवक केशवराम की मृत्यु हो गई।

आदिवासी युवक केशव मरकाम के मृत्यु के बाद मैनपुर पुलिस जांच उपरांत आरोपी उपसरपंच नरेन्द्र सिन्हा के खिलाफ धारा 304 ( ए) भादवि एवं अन्य धारा के तहत अपराध कायम किया है परंतु आज तक आरोपी नरेंद्र सिन्हा को गिरफ्तार नहीं किया गया , जिससे क्षेत्र के आदिवासी समाज भारी आक्रोशित है।

आदिवासीयों का कहना है कि आरोपी नरेंद्र सिन्हा को 21 अगस्त 2022 तक अगर गिरफ्तार नहीं किया गया तो पीड़ित परिवार एवं आदिवासी समाज 22 अगस्त 2022 दिन सोमवार को सुबह 10 बजे विद्युत विभाग मैनपुर एवं थाना मैनपुर का घेराबंदी करते हुए नेशनल हाईवे मैनपुर में चक्काजाम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker