Gariaband News (गरियाबंद न्यूज़)

आंगबाड़ी भवन बनकर तैयार परंतु कार्यकर्ता नियुक्ति नहीं हो पाई कवरआमा नारीपानी। Kavarama naripani

Gariaband news शनिवार। मैनपुर महिला बाल विकास केंद्र एवं शासन प्रशासन की बड़ी लचर व्यवस्था देखने को सामने आ रही आज से लगभग डेढ़ साल पहले ग्राम कंवर आमा नारी पानी के विशेष पिछड़ी कमार जनजाति के अभ्यर्थी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका पद नियुक्ति हेतु आवेदन जमा किया गया था। परंतु आज पर्यंत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका की नियुक्ति नहीं हो पाई।

आपको बता दें कि मैनपुर विकासखंड से 6 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत तुहामेटा के आश्रित ग्राम कवरआमा और नारी पानी में विगत 10 सालों से आंगनवाड़ी संचालित है कार्यकर्ता की दूसरे ग्राम में तबादला होने की वजह से कंवरआमा की आंगनवाड़ी kavarama anganvadi में कार्यकर्ता नहीं है।
ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम ग्राम कंवर आमा बिहार जंगलों के बीच पहाड़ी में बसा हुआ राजस्व ग्राम है जहां पर ग्राम प्रधान के प्रयास से आंगनवाड़ी भवन निर्माण होकर तैयार है परंतु आंगनवाड़ी संचालन हेतु आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका की नियुक्ति सरकार एवं आला अधिकारी नहीं कर पा रहे हैं।

महिला एवं बाल कुपोषण दूर करने का एकमात्र जरिया आंगनवाड़ी संचालन के माध्यम से होता है जो कि भारत सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना रही है परंतु आला अधिकारियों की अनदेखी का खामियाजा आज ग्राम कवर रामा और नारी पानी के महिला एवं बच्चे भुगत रहे हैं।

ग्रामीणों का मांग है कि जल्द से जल्द ग्राम कंवरआमा नारी पानी आंगनवाड़ी में कार्यकर्ता एवं सहायिका की नियुक्ति किया जाए ताकि आंगनबाड़ी सुचारू रूप से संचालन हो सके जिसका लाभ ग्रामीणों को मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker