Cg News Hindi today छत्तीसगढ़ न्यूज़

Cg News एसईसीएल के बेदखली आदेश पर रोक लगाने की मांग, कटघोरा एसडीएम को सौंपा ज्ञापन – माकपा

Cg news hindi.कोरबा। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने एसईसीएल स्वामित्व वाले रेलवे दफाई, सेंदरी दफाई तथा पंखा दफाई क्षेत्र में निवासरत लोगों की एसईसीएल द्वारा बेदखली के आदेश की कड़ी निंदा की है। इस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग करते हुए पार्टी ने इस संबंध में कटघोरा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है।

उल्लेखनीय है कि एसईसीएल प्रबंधन ने भारी बरसात के बीच इन क्षेत्रों में कच्चे घरों में निवासरत लोगों को बेदखली के नोटिस जारी किए हैं। इनके पास रहने के लिए अन्य कोई जगह नहीं है। ये क्षेत्र कोरबा नगर निगम के अंतर्गत आते हैं, जहां वर्तमान में माकपा पार्षद निर्वाचित है। पार्टी के कोरबा जिला सचिव प्रशांत झा ने इन बेदखली आदेशों को गरीब विरोधी और अमानवीय करार देते हुए सड़कों पर उतरने की घोषणा की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि एसईसीएल प्रबंधन गरीब आवासहीनों को मानसिक रूप से प्रताड़ित और भयभीत करने में लगा है।

इस संबंध में एक ज्ञापन कटघोरा एसडीएम को सौंपा गया है और किसी भी व्यक्ति के विस्थापन से पूर्व उनके बसावट की सुविधा एवं बने हुए मकानों का उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने में प्रमुख रूप से ललिता देवी, सिंटू मिश्रा, गीता साहू, पुष्पा साहू, धनई पटेल, बबलू यादव, सुनीता राय, सरस्वती, कृष्णा, हुसैन, रीता, मोहन, मैनका, रमेश, सुनील, राजकुमार, रुकसाना, जितेंद्र, निशा आदि प्रभावित व्यक्ति शामिल थे। माकपा ने इसी आशय का पत्र राजस्व मंत्री, कोरबा कलेक्टर एवं एसईसीएल प्रबंधन को भी लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker