Cg News Hindi today छत्तीसगढ़ न्यूज़

Cg News मौसम विभाग की चेतावनी 6 ज़िलों में भारी वर्षा, दक्षिण बस्तर समेत कोरबा बिलासपुर में बाढ़

Cg news hindi. छत्तीसगढ़ प्रदेश के सोलह ज़िलों को लेकर राज्य मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इनमें से बस्तर, कोरबा ज़िले भी शामिल हैं। हालाँकि इस अलर्ट से अलहदा उत्तर से लेकर दक्षिण तक अधिकांश ज़िलों में बरसात ने कई नदी नालों को बौरा दिया है।छत्तीसगढ़ से आंध्र तेलंगाना के बीच संपर्क बाधित हो चुका है, तो वहीं सरगुजा को रायपुर से जोड़ने वाले नेशनल हाईवे 130 पर निर्माणाधीन पुलिया के बग़ल में बनाया गया डायवर्शन और उस पर बना रपटा पुल बह गया है, तेज बहाव के कारण ट्रक पलट कर फँस गया है।सरगुजा से रायपुर आने वाले यात्री दूसरे रास्ते से घुमकर आ रहें हैं।

महानदी इंद्रावती बौराई पुल इंद्रावती तटों को डूबो गईं

महानदी लगातार बारिश से तटों पर उफान मचाई हुई है। बलौदा बाज़ार भाठापारा ज़िले के गिधौरी शिवरीनारायण इलाक़े में महानदी ने पुल भी पूरी तरह डूब गई है। इलाक़े में यात्रियों को नाव से पार कराया जा रहा है। वहीं बस्तर जिले में इंद्रावती भी तेज उफान पर हैं, इंद्रावती समेत अन्य छोटी नदियां लगातार तटों को डूबो रही हैं। सुकमा ज़िले की शबरी नदी की जलधारा बस्तियों के आस-पास पहुँच रही हैं।

सरगुजा संभाग के बड़े बांध घुनघुट्टा में हालात बेहद बेकाबू हो गया है। बांध से आठ में से पाँच गेट खोलने पड़ गए हैं। बाकी बरनई और कुंवरपुर जलाशय भी तेजी से भरने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker