aaj ka taaja news ( आज की ताजा न्यूज़ )

Mukesh Ambani ke pass kitna paisa hai मुकेश अंबानी के पास कितना पैसा है।

Aaj ka Taaja news.

मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) लगातार दस वर्षों से देश के अमीरों की लिस्ट में पहले नंबर पर बने हुए हैं, IIFL Wealth Hurun India Rich List के मुताबिक मुकेश अंबानी और उनके परिवार की संपत्ति अब बढ़ कर 7,18,000 करोड़ रुपये पर पहुंच चुकी है।

वैसे तो किस अमीर व्यक्ति के पास कितना पैसा है यह कह पाना मुश्किल है कि mukesh ambani ke pass kitna paisa hai परंतु उनके आर टी आई फाइल के आधार पर उनके सम्पत्ति एवं पैसे के बारे में अनुमान लगाया जाता है तथा उनके पास कितना पैसा है यह जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

ऐसे ही इस पोस्ट में मुकेश अंबानी के पास वर्तमान में कितना पैसा है mukesh ambani ke pass kitna paisa hai यह जानकारी प्रदान करने का प्रयास किया गया है। क्योंकि एक्यूरेट जानकारी किसी के पास नहीं होता। मुकेश अंबानी mukesh ambani के पैसे के बारे में मुकेश अंबानी से कोई और बेहतर नहीं जान सकता।

mukesh ambani ke pass kitna paisa hai

बहरहाल, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी लगातार दसवें साल देश के सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं, उनकी संपत्ति 7,18,000 करोड़ रुपये की है, IIFL Wealth Hurun India के मुताबिक 64 वर्षीय मुकेश अंबानी ने पिछले साल हर दिन 164 करोड़ रुपये कमाए. मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज Hurun Global की 500 सबसे अहम कंपनियों की लिस्ट में 57वें नंबर पर है, रिलायंस इंडस्ट्रीज 15 लाख करोड़ रुपये का मार्केट कैपिटलाइजेशन का आंकड़ा पार करने वाली पहली कंपनी है।

फोर्ब्स की रियल टाइम लिस्ट (Forbes Real Time Billionaires List) और ब्लूमबर्ग के इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) दोनों के हिसाब से अभी मुकेश अंबानी mukesh ambani भारत समेत एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, दोनों ही सूची में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन mukesh ambani 10वें पायदान पर हैं, उनके ठीक बाद 11वें पायदान पर अडानी समूह के गौतम अडानी हैं, अडानी हाल ही में फोर्ब्स की रियल टाइम लिस्ट में 10वें पायदान पर पहुंच गए थे, फिर भी अभी मुकेश अंबानी ही देश की सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker