Raipur news live रायपुर न्यूज़

मुख्यमंत्री मितान योजना का शुभारंभ करेंगें cm bhupesh baghel mukhymantri mitan yojana

raipur news 1 अप्रैल। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के अवसर पर एक मई को मुख्यमंत्री मितान योजना का शुभारंभ करने जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री मितान योजना छत्तीसगढ़

योजना के प्रथम चरण में ही छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी 14 बड़े नगर निगमों में लागू किया जाएगा । मुख्यमंत्री मितान योजना mukhymantri mitan yojana के तहत नागरिकों को विभिन्न विभागों की सेवाओं का लाभ घर बैठे प्राप्त किया जा सकेगा।

 

Mukhymantri mitan yojana योजना की क्रियान्वयन पूरी तरह पारदर्शिता के साथ नागरिकों को प्रदान की जाएगी। फिलहाल अभी किन-किन महानगरों में इस योजना को लागू की जाएगी इस पर अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है।
मुख्यमंत्री मितान योजना का प्रथम चरण अभी के लिए 14 नगर निगमों में क्रियान्वयन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री मितान योजना से नागरिकों को लाभ

इस योजना के तहत नागरिकों को मूल निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाणपत्र, आय प्रमाण पत्र, दस्तावेज़ के नकल के लिए अनुरोध, गैर-डिजिटाइज्ड (भूमि रिकॉर्ड आदि की प्रति), जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, विवाह पंजीकरण और प्रमाणपत्र, दुकान पंजीकरण, भूमि की जानकारी, जन्म प्रमाणपत्र सुधार, मृत्यु प्रमाणपत्र सुधार, विवाह प्रमाणपत्र सुधार आदि नागरिक सेवाएं घर बैठे प्रदान की जाएंगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली इस महत्वपूर्ण योजना के तहत प्राप्त सभी आवेदनों का मुख्यमंत्री मितान योजना के माध्यम से बिना किसी देरी के प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। संबंधित आवेदकों को प्रमाण पत्र ’मितान’ द्वारा उनके घर पर प्रदान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की इस महत्वकांक्षी योजना से निश्चित ही आम नागरिकों को बहुत बड़ा लाभ प्राप्त होगा। अब किसी भी व्यक्ति को ऑफिस और दफ्तरों में समय बर्बाद करते हुए नजर नहीं आने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker