aaj ka taaja news ( आज की ताजा न्यूज़ )
Trending

एक ऐसा खबर जो कई देशों की निंद उड़ा देगा, जम्मू कश्मीर

आज आपको कश्मीर की एक ऐसी खबर बतायेंगे जो शायद आपने पहले कभी नहीं देखी होगी, इस तस्वीर में आपको 108 फीट की ऊंचाई पर तिरंगा लहराता दिख रहा होगा ,यह तिरंगा एलओसी से कुछ ही दूरी पर शान से लहरा रहा है, यह तिरंगा फहराया गया है उसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे, ये जगह है गंगेट जहाँ से कश्मीर का पहला आतंकवादी पकड़ा गया था कि आतंकवादी कश्मीर को भारत से अलग करने का जिम्मा उठाया था, लेकिन आज उसी लंगेट के लोगों ने खुद ही तिरंगा फहराकर सभी को हैरान कर दिया है।

लंगेट में फहरा तिरंगा झंडा

कशमीर के नाम पर दुकान चला रहे देशों और फर्जी बुद्धिजीवियों को यह खबर जरूर देखनी चाहिए क्योंकि आज के बाद वह कभी भी ठीक से सो नहीं पाएंगे, कश्मीर के कुछ नेता कहा करते थे कि अगर धारा 370 हटाई गई तो कश्मीर में तिरंगे झंडे को कंधा देने वाला कोई नहीं मिलेगा, उनको आज 108 फीट ऊंचा लहराता हुआ तिरंगा जरूर चुभेंगी. इस तिरंगे को लहराने की जगह भी बेहद खास है यह तिरंगा लहरा रहा है लंगेट से कुछ किलोमीटर दूर लंगेट है, लंगेट वो जगह है जहाँ से कश्मीर का पहला आतंकवादी मकबूल भट्ट पकड़ा गया था।

आपको शायद मकबूल भट्ट याद न हो मकबूल भट्ट ने ही सबसे पहले कश्मीर को भारत से अलग करने के लिए पाकिस्तान की सह पर नेशनल फ्रंट का गठन किया, मकबूल भट्ट और उसके साथियों ने सुरक्षाबलों पर हमले किए गिरफ्तार होने के बाद जेल तोड़ी एक भारतीय एअर क्राप्ट को अगवा कर लाहौर ले गए सुरक्षा बलों की हत्याएं की मकबूल भट्ट को 1976 में इसी लंगेट से पकड़ा गया था उसे दो मृत्युदंड दिए गए थे और 1984 में उसे तिहाड़ जेल में लटका दिया गया था , मकबूल भट्ट का गिरोह बाद में जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट बना जिसे JKL के नाम से जानते हैं उसके बाद तीन दशक से ज्यादा समय तक लंगेट आतंकवादियों की पनाहगाह रहा.

लेकिन अब लंगेट की हवा बदल चुकी है, लंगेट की आम निवासी आतंकवाद के खिलाफ खड़े हुए हैं और देश की मुख्य धारा में पुरी तरह लौट आये है वो जानते हैं कि लंगेट और कश्मीर की खुशहाली भारत के साथ रहने में ही है। और आज लंगेट की हर निवासी तिरंगे झंडे को सलामी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker