Cg News Hindi today छत्तीसगढ़ न्यूज़

CG NEWS छत्तीसगढ़ में मंकीपॉक्स ने दी दस्तक, रायपुर के छात्र में दिखा मंकीपॉक्स का लक्ष्ण, आंबेडकर अस्पताल में भर्ती raipur student monkeypox symptoms   

cg news hindi रायपुर। मंकीपॉक्स के वायरस अब छत्तीसगढ़ भी पहुंच गया है। राजधानी रायपुर में आज एक छात्र में मंकीपॉक्स के लक्ष्ण दिखाई दिए। डॉक्टरों की सलाह पर उसे फौरन आंबेडकर अस्पताल में दाखिल किया गया है। अस्पाला के डाक्टरों ने एनपीजी न्यूज को बताया कि एहतियात के तौर पर छात्र को आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उसका सेम्पल वायरोलोजिकल जांच के लिए भेजा गया है।

बताते हैं कि पुरानी बस्ती स्थित जैतु साव मठ के छात्रावास में रहने वाले 13 वर्षीय छात्र के शरीर में तीन-चार दिन से लाल चकते दिखाई पड़ रहे थे। कल और बढ़ जाने पर डॉक्टरों से परामर्श लिया गया। अफसरों ने बताया कि हास्टल के बाकी छात्रो ंको क्वारंटाईन कर दिया गया है। इन छात्रों के सेम्पल की भी जांच कराई जाएगी कि कहीं बाकी छात्रों में तो वायरस का फैलाव नहीं हो गया है। जिस इलाके में हॉस्टल है, वहां नगर निगम से सफाई कर्मियों की टीम भेज कर दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ देश के लगभग मध्य में होने के बाद भी इतनी जल्दी ये वायरस रायपुर पहुंच गया, इसको लेकर डॉक्टर भी चकित हैं। क्योंकि ये बीमारी आमतौर पर सेक्सुअल एक्टिविटी या फिर ट्रेवल करने से आती है। संक्रमित मरीज अगर छिंकता है तो उससे उसका फैलाव होता है। बता दें कि रायपुर के छात्र का कोई ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker